13 C
New York
Sunday, April 18, 2021
Homeउज्जैनउज्जैन । डकैती की योजना बनाते 5 आरोपी गिरफ्तार हथियार बरामद, आरोपीगण...

उज्जैन । डकैती की योजना बनाते 5 आरोपी गिरफ्तार हथियार बरामद, आरोपीगण बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम

उज्जैन । श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल जिला उज्जैन के निर्देशन में श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय (शहर) श्री अमरेन्द्रसिंह के मार्गदर्शन में अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ की कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे |

जिसके पालन में नगर पुलिस अधीक्षक महोदय जीवाजीगंज उज्जैन के नैत्रत्व में थाना जीवाजीगंज पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही करते हुए डकैती की योजना बनाते हुए 5 आरोपीयो को गिरफ्तार किया गया।

घटना का विवरण -: कल दिनांक 03.02.2021 को थाना प्रभारी जीवाजीगंज को शाम को मुखबिर सूचना मिली थी की राम जनार्दन मंदिर से चित्रगुप्त मंदिर जाने वाले रास्ते के पास कुछ बदमाश हथियारबंद बैठे हुए हैं तथा किसी बड़ी वारदात की योजना बना रहे हैं । उक्त सूचना पर थाना जीवाजीगंज की टीम उप निरीक्षक प्रमोद भदौरिया उपनिरीक्षक नेहा जादौन के नेतृत्व में बनाई गई तथा घेराबंदी कर दबिश देकर राम जनार्दन मंदिर चित्रगुप्त मंदिर के पास खाली स्थान से 5 लोगों को पकड़ा एक व्यक्ति घटनास्थल से अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया। आरोपीगण के कब्जे से एक देसी पिस्टल 2 राउंड 2 खटके दार चाकू एक प्लास्टिक की नकली पिस्टल तथा एक छोटी तलवार बरामद की गई ।इन लोगों के पास से दो मोटरसाइकिल भी मिली । उक्त आरोपीगण के विरुद्ध धारा 399, 402 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया | आरोपीगणों से थाने पर प्रथक प्रथक पूछताछ करने पर आरोपीयो ने दिनांक 27 जनवरी को गढ़कालिका मार्ग से ई-रिक्शा से एक बैग चोरी करना कबूल किया | जिनसे उक्त घटना में चोरी किया गया मशरूका सोने का मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया गया। आरोपीगणों को आज न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा तथा अन्य अपराधो में पूछताछ हेतु रिमांड प्राप्त किया जाएगा । गिरफ्तार सभी आरोपीगण आपराधिक पृष्ठभूमि के है जिनके अलग अलग थानों में चोरी, लूट, मारपीट आदि के प्रकरण पंजीबद्ध है।

बरामद सामग्री -: एक देसी पिस्टल, 2 राउंड, 2 खटके दार चाकू , एक प्लास्टिक की नकली पिस्टल तथा एक छोटी तलवार,5 मोटरसाइकिल जो थाना महाकाल,माधवनगर, नानाखेडा, चिमनगंज से चोरी करना बताया है।

उज्जैन । डकैती की योजना बनाते 5 आरोपी गिरफ्तार हथियार बरामद, आरोपीगण बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम
उज्जैन । डकैती की योजना बनाते 5 आरोपी गिरफ्तार हथियार बरामद, आरोपीगण बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम

आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड – आरोपीगणों के विरुद्ध चोरी, 25 आर्म्स एक्ट ,मारपीट ,गाली- गलोच, हत्या का प्रयास जैसे अपराध पंजीबद्ध है व एक आरोपी पर थाना ताल जिला रतलाम में धारा 376 का अपराध पंजीबद्ध होकर आरोपी की तलाश है।

उल्लेखनीय भूमिका -: थाना जीवाजीगंज पुलिस टीम निरी मनीष मिश्र,उप निरी प्रमोद भदौरिया,उप निरी नेहा जादौन,आर श्याम, आर मनीष, आर रविन्द्र, आर चैनसिंह, आर राजवीर की सराहनीय भुमिका रही।

Pratap Bhuriyahttp://jhabuaalert.com
News and media company. Editor of chief - Pratap bhuriya Contact - +918815814201
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments