13 C
New York
Thursday, April 15, 2021
Homeराजगढ़पंचायत चुनाव नजदीक देख जनप्रतिनिधियों की जिला पंचायत में उमड़ रही भीड़

पंचायत चुनाव नजदीक देख जनप्रतिनिधियों की जिला पंचायत में उमड़ रही भीड़

Advertisement

राजगढ़ । पंचायतों का मुख्य विकास द्वार जिला पंचायत को कहा जाता है। अभी पंचायत चुनाव को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच जनप्रतिनिधियों और सरपंच नेतागण निर्माण कार्यों को लेकर जिला पंचायत में देखे जा रहे हैं। इस बीच जिला पंचायत में अधिकतर कार्य ऐसे हैं जिन की स्वीकृति जिला पंचायत में जिला पंचायत सीईओ के द्वारा होती है।

चुनाव नजदीक आते देख 2 महीनों में ही विकास की गंगा बहाने वाले जनप्रतिनिधि जिला पंचायत में जुटे हुए हैं सरपंच लोग भी अपना काम निकलवाने के लिए यहां अधिकारियों के आसपास घूमे हुए देखे जा सकते हैं।

जिला पंचायत में पुलिया निर्माण की स्वीकृति सीईओ जिला पंचायत ही करते है राजगढ़ जनपद के रोज़ड गांव में भी आबादी से बांध वाले रास्ते पर बारिश के दिनों में बड़ी समस्या का लोगों को सामना करना पड़ता है।

आपको बता दे की जिला पंचायत में जन समस्याओं के कार्यों को कोई प्राथमिकता न देते हुए राजनीतिक लोगो के कार्य सहज ही स्वीकृति हो जाती है।

वहीं मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों में ब्यावरा जनपद के तहत कहीं पचायतों में मशीनों से चल रहे निर्माण कार्य पर भी विभाग मोन है। ओर जिम्मेदार न तो कॉल रिसीव करते ओर न मिलने के लिए समय प्रधान करते ऐसे में मनमर्जी का दौर शुरू से चलता दिख रहा है।

ऐसे में प्रदेश के मुखिया गरीबों के हक मारने वालों को छोड़ेंगे नहीं यह राजगढ़ में लागू नहीं हो पाया है।

Pratap Bhuriyahttps://jhabuaalert.com
News and media company. Editor of chief - Pratap bhuriya Contact - +918815814201
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments


www.hamarivani.com