आमजन की समस्याओं में देरी बर्दाश्त नहीं – कलेक्टर

पी.डब्ल्यू.डी. की कार्यप्रणाली पर गहरा असंतोष व्यक्त किया

राजगढ़कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम नागरिकों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें। इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने समस्याओं के निराकरण में विलंब पर कार्यपालन यंत्री पी.डब्ल्यू.डी. की कार्यप्रणाली पर गहरा असंतोष व्यक्त करते हुए उन्हें कड़ी चेतावनी दी।

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सी.एम. हेल्पलाइन की समस्याओं के निराकरण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि पर विशेष जोर दिया जाए। उन्होंने कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि इसी प्रकार सभी अधिकारी विशेष रूचि लेकर संतुष्टि पूर्वक समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने बैंक से संबंधित समस्याओं के निराकरण में गति ना आने पर एल.डी.एम. को चेतावनी दी।

रतलाम एसडीएम को विधायक हर्ष विजय गहलोत ने दी सरेआम धमकी 

कलेक्टर द्वारा भू-माफिया के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान, राजस्व वसूली अभियान, मिलावट खोरी की गतिविधियों के विरुद्ध अभियान, अवैध उत्खनन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान आदि की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि यदि कोई गलत कार्रवाई पाई जाए तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही करने में ना हिचके।

कलेक्टर ने गेहूं खरीदी की समीक्षा करते हुए कहा कि आगामी रबी सीजन में गेहूं खरीदी के लिए पंजीयन की मुकम्मल व्यवस्था करें। उपार्जन के लिए इतने केंद्र बनाएं कि किसान आसानी से अपनी उपाय संबंधित केंद्र पर बेच सके। उन्होंने स्वयं सहायता समूह को भी प्रायोगिक तौर पर उपार्जन केंद्र चलाने की अनुमति देने के निर्देश दिए। उप संचालक कृषि ने बताया कि इस बार 2,00,000 हेक्टर में गेहूं की फसल 72,000 हेक्टेयर में चने की फसल है। इस बार सरसों का रकबा बढ़ा है। पिछली बार 10,000 से बढ़कर 14,000 हेक्टेयर सरसों का रकबा हुआ है। कलेक्टर ने कहा कि 25 मार्च से खरीदी शुरू होगी। इसकी सभी तैयारियां अभी से कर ले।

ब्लॉगिंग से लोग लाखो कमा रहे है क्या आप जानते के कैसे यहां क्लिक करे

Share on: