13 C
New York
Thursday, April 15, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र मै कोरोना वैक्सीन की दूसरे डोज लेने के कुछ ही देर...

महाराष्ट्र मै कोरोना वैक्सीन की दूसरे डोज लेने के कुछ ही देर बाद एक शख्स की हुई मौत, कारण तलाशने में जुटे डॉक्टर

Advertisement

महाराष्ट्र । महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के कुछ समय बाद ही सुखदेव करदत्त नाम के एक मरीज़ की मौत का ममला सामने आया है। खबर है कि मंगलवार को यहां सुखदेव नाम के एक व्यक्ति ने कोविड -19 की डोज़ लेने के बाद कुछ ही समय में दम तोड़ दिया, स्वास्थ्यकर्मी के तौर पर व्यक्ति ने पहला डोज 28 जनवरी को लिया था फिलहाल डॉक्टर्स का कहना है कि मौत के सही कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है, उन्होंने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद स्थिति साफ होने की संभावना जताई है.

मराठी समाचार वेबसाइट लोकमत की रिपोर्ट के अनुसार भिवंडी के रहने वाले सुखदेव किरदत वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद ऑब्जर्वेशन रूम में करीब 15 मिनट तक बेहोश रहे, इसके बाद उन्हें नजदीक स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया, दो बच्चों के पिता किरदत आंखों के एक डॉक्टर के लिए ड्राइवर के तौर पर काम करते थे, उन्होंने 28 जनवरी को पहला टीका लगवाया था.

अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने बताया कि ‘उन्होंने एक महीने पहले पहला डोज लिया था और तब कोई परेशानी की बात नहीं थी. डोज के पहले पूरा चेकअप किया गया था.’ उन्होंने कहा ‘हमने पाया है कि उन्हें कई सालों से ब्लड प्रेशर की शिकायत थी. वही डॉक्टर बोल रहे है की उनके पंजों में सूजन जैसे लक्षण नजर आ रहे थे, लेकिन यहां उनका बीपी सामान्य था और ऑक्सीजन भी सामान्य ही था.’ उन्होंने कहा ‘यह कहना मुश्किल है कि किस वजह से मौत हुई है. इसके लिए पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.’ देशभर में जारी दूसरे चरण के टीकाकरण में 60 साल से ऊपर और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया था. मंगलवार को महाराष्ट्र में 33 हजार 44 लोगों को वैक्सीन दी गई. सोमवार के मुकाबले मंगलवार को टीका लगवाने पहुंचे लोगों की संख्या बढ़ी नज़र आई, कोरोना वायरस महामारी से महाराष्ट्र खासा प्रभावित है.

Pratap Bhuriyahttps://jhabuaalert.com
News and media company. Editor of chief - Pratap bhuriya Contact - +918815814201
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments


www.hamarivani.com