13 C
New York
Thursday, April 15, 2021
Homeभोपालअब किसी को भी नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी : सीएम शिवराज सिंह...

अब किसी को भी नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी : सीएम शिवराज सिंह चौहान

Advertisement

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि सरकारी नौकरी सभी को नहीं दी जा सकती। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए युवाओं को रोजगार के सभी विकल्प खोले जा रहे हैं। मैं बच्चों की तकलीफ जानता हूं। हम इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर काम कर रहे हैं। ग्लोबल स्किल पार्क में बच्चों को अच्छी ट्रेनिंग दी जाएगी।

हमारा पहला फोकस रोजगार है

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के अंतर्गत आयोजित रोजगार उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समारोह को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने कोविड-19 जैसी चुनौती से निपटने के साथ-साथ आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिए योजनाबद्ध काम किया है। इसके लिए हमारा पहला फोकस रोजगार है।

छात्रवृति के लिए शिवराज सिंह चौहान का नया नियम जाने

मेरे बच्चों, मैं तुम्हारी तकलीफ जानता हूँ-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना रोज़गार के ज़िंदगी नहीं चल सकती। मेरे बच्चों, मैं तुम्हारी तकलीफ जानता हूँ। हमारी सरकार का फोकस रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराने पर है। हमने पुलिस की भर्ती शुरू कर दी है। शासकीय सेवा के साथ-साथ निजी क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं। प्रदेश के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाकर ही प्रदेश का स्वप्न साकार होगा।

कोरोनाकाल में 20 कंपनियां मध्यप्रदेश में आई, 4000 युवाओं को रोजगार मेला- सीएम

शासकीय नौकरी सभी को नहीं दी जा सकती। मैं मध्यप्रदेश के बेटे-बेटियों को आश्वस्त करता हूँ, इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के कार्य निरंतर जारी रहेंगे। नर्मदा नदी का जल घर-घर तक पहुँचाया जाएगा। हम कोरोना काल से ही उद्योगों को मध्यप्रदेश में लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इस अवधि में 20 कंपनियां यहां आई हैं, जिनमें प्रदेश के लगभग 4 हजार बच्चों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल रहा है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर के ग्लोबल स्किल पार्क में 10000 बच्चों को ट्रेनिंग देंगे

हम मध्यप्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ग्लोबल स्किल पार्क बना रहे हैं। यह सिंगापुर के सहयोग से बन रहा है। इसमें शुरुआत में 6,000 बच्चों को ट्रेनिंग देंगे और बाद में 10,000 बच्चों को ट्रेनिंग देंगे। बच्चों के हाथों में हमें हुनर देना है।

तांडव वेब सीरीज के उपर भड़के शिवराज सिंह चौहान

पर्यटन के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने पर हमारा जोर है- शिवराज सिंह चौहान

पर्यटन के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने पर भी हमारा जोर है। बफर में सफर जैसे प्रयासों के साथ हनुवंतिया जैसे नये पर्यटन स्थल विकसित करने का भी हम कार्य कर रहे हैं।

Pratap Bhuriyahttps://jhabuaalert.com
News and media company. Editor of chief - Pratap bhuriya Contact - +918815814201
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments


www.hamarivani.com