13 C
New York
Thursday, April 15, 2021
HomeभोपालCM शिवराज ने चंद मिनटों में बदल दिया भोपाल की एक सड़क...

CM शिवराज ने चंद मिनटों में बदल दिया भोपाल की एक सड़क का नाम

Advertisement

भोपाल(मध्यप्रदेश)मध्यप्रदेश(MP)और खासतौर से भोपाल में इन दिनों जगहों का नाम बदलने की राजनीति चल रही है. बाकी नेता तो मांग ही करते रह गए. सीएम शिवराज सिंह ने उससे दो कदम आगे बढ़कर एक सड़क का नाम मिनटों में बदल दिया. सीएम शिवराज सिंह आज भोपाल में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हुए कामों का लोकार्पण कर रहे थे. उन्होंने दर्जन भर प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया.

इसी में से एक है नये शहर के व्यस्ततम इलाके टीटी नगर में बनायी गयी एक स्मार्ट सड़क.ये सड़क 40 करोड़ में बनकर तैयार हुई है. पिछले तीन साल से इस सड़क को भोपाल के लोग वोलेवार्ड स्ट्रीट के नाम से जानते थे.

ये जवाहर चौक से लेकर माता मंदिर के प्लेटिनम प्लाजा तक बनायी गयी है. लेकिन सीएम शिवराज सिंह ने इसका उद्घाटन करते ही इसका नया नामकरण कर दिया. उन्होंने कहा ये सड़क अब अटल पथ के नाम से जानी जाएगी.

नाम बदलने की मुहिम

भोपाल में नाम बदलने की मांग की शुरुआत विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने की थी. उन्होंने गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर कहा था कि भोपाल के ईदगाह हिल्स इलाके का नाम बदलकर गुरु नानक देव की टेकरी कर दिया जाना चाहिए. उनकी इस मांग का समर्थन सिख समाज ने किया था और एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला भी था. लेकिन मुस्लिम संगठनों ने इस पर आपत्ति उठाई थी. मुस्लिम समाज के लोगों का कहना था कि बीजेपी के नेता जान- बूझकर एक धर्म विशेष को टारगेट कर रहे हैं.

प्रज्ञा ठाकुर दो कदम और आगे

रामेश्वर पटेल, उमा भारती के बाद प्रज्ञा ठाकुर इस मुहिम में शामिल हुईं. भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने शहर के कुछ और पिकनिक स्पॉट्स के नाम बदलने की मांग उठायी थी. उन्होंने कहा था-लाल घाटी, हलाली डैम, हलालपुरा बस स्टैंड का नाम खून-खराबे और अत्याचार का प्रतीक है. यह बहुत अपवित्र है. इनका नाम लेने से भी अपवित्रता होती है. इस तरह के नामों को हम भोपाल से हटाएंगे।

Pratap Bhuriyahttps://jhabuaalert.com
News and media company. Editor of chief - Pratap bhuriya Contact - +918815814201
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments


www.hamarivani.com