13 C
New York
Thursday, April 15, 2021
Homeभोपालमुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, इन किसानों के खातों में डाले...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, इन किसानों के खातों में डाले जाएंगे 400 करोड़ रुपए

Advertisement

 

भोपालमुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना ( cm kisan kalyan yojana ) के हितग्राहियों के लिए खुशखबरी है। शिवराज सरकार जल्द ही किसानों के खातों में 400 करोड़ रुपए डालने वाली है। 26 जनवरी के मौके पर सीएम शिवराज ने ऐलान किया है कि 30 जनवरी को 20 लाख किसानों के खातों में योजना के तहत 400 करोड़ रुपए डाले जाएंगे। फरवरी और मार्च के महीने में भी 400-400 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। सीएमओ मध्यप्रदेश के ट्वीटर हैंडिल पर ये जानकारी दी गई है।

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का लाभ उठाने के लिए आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( pm kisan samman nidhi yojna ) के अंतर्गत पंजीकृत होना अनिवार्य है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 2000 रुपए की दो किस्त किसान के सीधे खाते में पहुंचाई जाएंगी।

अब किसान सम्मान निधि योजना के 6000 और किसान कल्याण योजना के 4000 रुपए मिलाकर किसानों को प्रति वर्ष 10000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

पत्नी ने किया अपने ही पति का खून जाने 

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना ( cm kisan kalyan yojana ) का उद्देश्य

इस योजना का मुख्य उद्देश्य मध्य प्रदेश के सभी किसानों को आय को बढ़ाना है। मुख्यमंत्री किसान योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश सरकार किसानों की आर्थिक सहायता करेगी, जिससे कि किसानों की आय में वृद्धि होगी।

इस आर्थिक सहायता की वजह से कर्ज में डूबे किसानों को भी काफी सहायता प्राप्त होगी, इस योजना को पीएम किसान सम्मान निधि से जोड़ा गया है, जिससे की पीएम किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थियों को इस योजना के अंतर्गत कवर किया जा सके।

blogger kya hai ? how to start your own blog for free 2021?

एमपी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना ( cm kisan kalyan yojana ) लाभार्थी सूची

यदि आप मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के लाभार्थी सूची देखना चाहते हैं तो आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की लाभार्थी सूची देखनी होगी। वे सभी लाभार्थी जिनको पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल रहा है, उनको मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का भी लाभ प्रदान किया जायेगा।

Pratap Bhuriyahttps://jhabuaalert.com
News and media company. Editor of chief - Pratap bhuriya Contact - +918815814201
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments


www.hamarivani.com